Home / News / India / GST को ‘ग्रेट सेल्फिश टैक्स’, और नोटबंदी को बताया ‘आपदा’: ममता बनर्जी

GST को ‘ग्रेट सेल्फिश टैक्स’, और नोटबंदी को बताया ‘आपदा’: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल: देश में नोटबंदी की सालगिरह नजदीक है । आने वाली 8 नवम्बर को पूरे एक साल हो जायेंगे । वहीं विपक्षी दल इस दिन जहां काला दिवस के रूप में मनाने की तैयारी कर रहे हैं, साथ ही वहीं जीएसटी लागू होने के तीन महीने बाद आज भी तरह तरह की आलोचनाओं का सिलसिला जारी है ।

वैसे तो जीएसटी का पूरा नाम गुड्स एंड सर्विस टैक्स है, लेकिन हर दिन विपक्षी दल इसे अपने अपने तरीके से परिभाषित कर रहे हैं । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जीएसटी का नया नामकरण किया है । जिसमें जीएसटी की आलोचना करते हुए उन्होंने इसे ‘ग्रेट सेल्फिश टैक्स’ करार दिया है.

केंद्र सरकार पर धावा बोलते हुए कहा कि ‘जीएसटी का प्रयोग लोगों को तंग करने और देश की अर्थव्यवस्था को तबाह करने के लिए जा रहा है’ । साथ ही नोटबंदी की तुलना आपदा से की । वहीं उन्होंने ट्विटर उपयोगकर्ताओं से आग्रह किया कि वे ‘नोटबंदी के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए अपनी डिस्पले पिक्चर को काले रंग से बदल दें’ ।

ममता ने ट्वीट कर कहा, ‘ जीएसटी लोगों को परेशान करने के लिए लागू किया गया । जिसके जरिये अर्थव्यावस्था को काफी प्रभावित किया गया है । अर्थव्यावस्था को सुधारने में सरकार पूरे तरीके से विफल हो चुकी है.’

ममता ने कहा, ‘नोटबंदी एक आपदा है । 8 नवंबर को नोटबंदी की सालगिरह होने पर इसका विरोध किया जायेगा । जिसके विरोध में हम लोगों ने अपनी ट्विटर डीपी का रंग काला करें देने का फैसला किया है । वही खुद उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट की डीपी का रंग काला कर दिया है । साथ ही पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर 8 नवंबर को काला दिवस मनाने का निर्देश दिया है।

About anshu

Check Also

Indian girl kills self when got banned to join classmates whatsapp group

Elena Mondal, a 14-year-old Indian girl in the UK, was found hanging in the grounds …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *