Home / News / भाजपा का जश्न या कांग्रेस का काला दिवस ?

भाजपा का जश्न या कांग्रेस का काला दिवस ?

-नोटबंदी को हुआ एक साल पूरा

-कांग्रेस मना रही है काला दिवस

-भाजपा मना रही है भ्रष्ट्राचार मुक्ति दिवस

आज नोटबंदी का एक साल पूरा हो गया और कांग्रेस आज के दिन को काला दिवस के रुप में मना रही है। इसके लिये काग्रेस अपने हर राज्य मुख्यालयों और जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करवा रही है।

कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार के द्वारा लिये गये नोटबंदी जैसे निर्णय की वजह से भारत की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। इससे नौकरीयों में भारी स्तर पर गिरावट आयी है। वहीं कांग्रेस के साथ-साथ बीएसपी, टीएमसी और अन्य दल भी इस काला दिवस को व्यापक तौर पर मानायेंगे।

इसके लिये विपक्षी दलों ने अलग-अलग तरह से विरोध प्रदर्शन भी शुरु कर दिया है। इसी क्रम में बगांल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी प्रोफाइल को ब्लैक करके विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आज शाम मानव श्रृंखला बना कर दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों जैसे कनाड प्लेस और दक्षिणी दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में भी प्रदर्शन करेंगे।

भाजपा मना रही है आज नोटबंदी की सालगिराह –  

कांग्रेस से उलट भाजपा नोटबंदी की सालगिराह मना रही है। भाजपा इसको काला धन मुक्ति दिवस के आगे बढ़ाने को तैयार बेठी है। इसके लिये भाजपा अपने प्रदेश और राज्य कार्यालयों पर संगोष्टी का आयोजन करवा रही है। दिल्ली में आज बीजेपी के बड़े नेता भी नोटबंदी से जुड़े कुछ प्रोग्राम करने वाले हैं।

About AVIRAL TRIPATHI

Check Also

IT raids in Chennai: Rebel AIADMK pioneer Dinakaran says ‘endeavors being made to demolish our family

Following the Income Tax (IT) attacks at the premises recently Tamil Nadu boss clergyman J …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *