Home / News / India / प्रद्दुम्न हत्याकाण में सीबीआई का ट्विस्ट- 11 वीं छात्र ने किया था मर्डर

प्रद्दुम्न हत्याकाण में सीबीआई का ट्विस्ट- 11 वीं छात्र ने किया था मर्डर

-प्रद्दुम्न हत्याकाण में एक नया खुलासा

-गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल का है मामला

-सीबीआई ने दायर की अपनी रिपोर्ट

-11 वां छात्र है हत्या का आरोपी

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुये चर्चीत प्रद्दुम्न हत्याकाण में एक नया खुलासा हुआ है। इस केस में सीबीआई ने 11वीं कक्षा के छात्र को मर्डर के आरोप में गिरफ्तार किया है। इससे पहले हरियाणा पुलिस ने भी इसी मामले में बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था।

हरियाणा पुलिस के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया था कि बस कंडक्टर अशोक ने बस में रखे हुये चाकू से बच्चे की हत्या कर दि थी। साथ ही इस मामले में अशोक ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया था।

क्या कहती है सीबीआई की रिपोर्ट-

मगर आज सीबीआई ने एक नया ही चौकाने वाला खुलासा किया है। जिसमें सीबाआई ने बताया है कि 11 वीं के बच्चे ने फेल होने के डर से और पैरेन्टस-टीचर मीटिंग में घरवालों की डांट से बचने के लिये उसने प्रद्दुम्न का मर्डर कर दिया। इसके पीछे उसकी मंशा थी कि ऐसा करने से स्कूल बंद हो जायेगा। और डांट नहीं सुननी पड़ेगी।

सीबाआई ने इसकी जांच में सीसीटीबी की भी मदत ली। जिसमें उन्होने बताया कि आरोपी छात्र ने पहले बाशरुम में पोर्न फिल्म देखी और उसकी नजर प्रद्दुम्न पर पड़ी। जिसके बाद उसने प्रद्दुम्न के साथ दुश्कर्म करने का प्रयास किया और नाकाम होने पर उसने चाकू से बच्चे का गला काट दिया। जब वह चाकू लेकर भाग रहा था तो वह मंजर सीसीटीवी में कैद हो गया।

पुलिस और सीबीआई की कहानी लगभग एक जैसी –

 जिस तरह की रिपोर्ट सीबीआई ने पेश किया है लगभग उसी तरह की कहानी हरियाणा पुलिस ने सुनाई थी । लेकिन हरियाणा पुलिस के अनुसार बच्चे का कातिल बस कंडक्टर अशोक था। और सीबीआई 11वीं क्लास के बच्चे को आरोपी बता रही है।

फिर अशोक ने क्यों कबूला जुर्म –

इस रिपोर्ट के बाद यही सबसे बड़ा सवाल उठता है कि आखिर अशोक इस मामले में कैसे आया। क्या किसी ने उसे ऐसा करने पर मजबूर किया था ? या फिर अशोक ने स्कूल प्रशासन के दबाव में आकर इंल्जाम अपने ऊपर ले लिया।

About AVIRAL TRIPATHI

Check Also

Sushil Kumar ought not acknowledge his Nationals gold award, says Farhan Akhtar

Sushil Kumar finished his desolate keep running of nine years without a Wrestling Nationals gold …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *